Sunday, February 14, 2010

Kota: My Kota- First Mayor in Rajasthan who started Blog.




सोमवार, 15 फरवरी, 2010
ब्लॉग पर महापौर
13 फरवरी 2010, 23:08 hrs IST
ईमेल | प्रिंट | कमेंट | टेक्सट min max | Bookmark and Share
कोटा। लोगों की समस्याएं तथा शहर के विकास से जुडे मुद्दों पर आमजन के सुझाव जानने और लोगों को अपने विचारों से अवगत कराने के लिए महापौर रत्ना जैन अब नियमित तौर पर ब्लॉग पर उपलब्ध होंगी। इसके लिए शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर उन्होंने स्त्रrraह्लnakश्ह्लaद्वa4श्r.bद्यश्द्दह्यpश्ह्ल.ष्श्द्व नामक ब्लॉग शुरू किया है। वे राज्य की पहली महापौर है, जिन्होंने इस तरह का ब्लॉग शुरू किया है।

ब्लॉग पर 'मेरा कोटा' नाम से डाले गए पहले पोस्ट में महापौर ने कहा कि शहर से जुडे कई ऎसे मुद्दे हैं, जिनमें आमजन के सहयोग व सुझाव की जरूरत है। कोटा को बेहतर बनाने के लिए लोगों और व्यवसायियों पर कोई बोझ डाले बिना बेहतर परिवहन व्यवस्था तथा साफ व सुरक्षित राहें बनाने की बात भी कही है। इसके अलावा नगर निगम की कार्यप्रणाली को जवाबदेह बनाने तथा कोटा के लोगों की ओर से कर के तौर पर दी गई राशि का बेहतर प्रतिफल देने का वादा भी किया है।

अप्रवासी भी दे सकेंगे राय
महापौर ने बताया कि ब्लॉग के माध्यम से उन्हें जनता से रूबरू होने का एक और माध्यम मिलेगा। लोग कार्यालय में आए बिना इंटरनेट पर ही सुझाव व शिकायतें बता सकेंगे। इसके अलावा दूसरे देशों या भारत के ही अन्य शहरों में रह रहे कोटा के लोग भी राय या सहयोग के लिए पेशकश कर सकेंगे।

क्या है ब्लॉग
ब्लॉग किसी व्यक्ति का इंटरनेट पर बनाया गया उसका अपना स्थान होता है, जहां वह अपनी बात कह सकता है तथा उस बात पर लोगों की राय ले सकता है। फिल्म स्टार अमिताभ ब“ान, केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर समेत कई लोग इस माध्यम से लोगों से संवाद करते हैं।

No comments:

Post a Comment